अवैध निर्माण करने वालों पर कसेगा शिकंजा

सोलन । शहर में अवैध निर्माण करने वालों पर नगर परिषद ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब परिषद उनके बिजली और पानी के कनेक्शन काटने की तैयारी में है। इसके लिए नगर परिषद की बैठक में अवैध निर्माण करने वालों को परिषद एक्ट 211 के तहत पहले नोटिस भेजने पर सहमति बनी। जारी नोटिस में एक माह के भीतर जवाब मांगा जाएगा। जवाब न देने पर उसके बाद बिजली और पानी के कनेक्शन काटे जाने की सहमति बनी। परिषद के अधिकारियों ने अंतिम नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शुरूआती दौर में करीब 27 अवैध निर्माण धारकों को नोटिस जारी किया जाएगा। उसके बाद शहर में सिलसिलेवार प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

अवैध निर्माण तोड़ने पर भी हुई चर्चा
नगर परिषद की बैठक में अवैध निर्माण को तोड़ने को लेकर चर्चा की गई। कई पार्षदों ने सुझाव दिए कि अवैध निर्माण वालों को परिषद एक्ट 279 के तहत नोटिस जारी किया जाएगा तथा अवैध निर्माण को तोड़ दिया जाए। इससे अवैध निर्माण में रोक लग सकेगी। हालांकि इस पर सहमति नहीं बन पाई। वहीं नगर परिषद की आगामी बैठक में इस पर चर्चा होने की आशंका जताई जा रही है। शहर में अवैध निर्माण कार्यों की तादाद काफी ज्यादा है।

कटेंगे बिजली पानी के कनेक्शन : अध्यक्ष
इस बारे में नगर परिषद के अध्यक्ष कुल राकेश पंत के अनुसार अवैध निर्माण करने वालों को परिषद एक्ट 211 के तहत नोटिस जारी किए जा रहे हैं। इसके लिए तय सीमा में उनसे जवाब मांगा जाएगा। ऐसे में अगर वह जवाब नहीं देते हैं तो उसके बाद बिजली और पानी के कनेक्शन काटे जाने की कवायद आरंभ की जाएगी।

Related posts